फ़ोर्टनाइट कब बंद हो रहा है?

एपिक गेम्स ने पुष्टि की है कि Fortnite गेम मंगलवार, 3 नवंबर, 2020 को सुबह 9 बजे GMT के आसपास बंद हो रहा है । प्राधिकरण कार्यकर्ता साइट का प्रस्ताव है कि Fortnite कार्यकर्ताओं को तीन घंटे तक डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, हालांकि इस बात की एक अच्छी संभावना है कि छुट्टी समाप्त हो जाएगी। देर सुबह से पहले। वर्तमान अपडेट के लिए फिक्स नोट्स को एपिक गेम्स द्वारा लंबे समय के बाद साझा नहीं किया जा सकता है , इस तथ्य के बावजूद कि यह कब हो सकता है, या कितना डेटा शामिल किया जाएगा, इसका कोई आश्वासन नहीं है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि कार्यकर्ता अशांति समर्थन में जा रही है, जिसका अर्थ है कि आप अपने चरित्र को व्यक्तिगत समय शुरू होने से 15 मिनट पहले तक लाइव गेम से बूट करते हुए देख सकते हैं। एपिक गेम्स ने प्रभावी रूप से पुष्टि की है कि PS5 और Xbox सीरीज X पर Fortnite के प्रेषण के लिए वर्तमान सुधार आवश्यक है। Epic Games ने पुष्टि की है कि Fortnite कार्यकर्ता मंगलवार, 3 नवंबर, 2020 को लगभग 9am GMT पर बंद हो रहे हैं। प्राधिकरण कार्यकर्ता साइट का प्रस्ताव है कि Fortnite कर्मचारियों को तीन घंटे तक के लिए डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि छुट्टी देर से सुबह से पहले समाप्त हो जाएगी। वर्तमान अपडेट के लिए फिक्स नोट्स एपिक गेम्स द्वारा लंबे समय के बाद साझा नहीं किए जा सकते हैं, इस तथ्य के बावजूद कि यह कब हो सकता है, या कितना डेटा शामिल किया जाएगा, इसका कोई आश्वासन नहीं है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि कार्यकर्ता अशांति का समर्थन करना संभव है, जिसका अर्थ है कि आप अपने चरित्र को व्यक्तिगत समय शुरू होने से 15 मिनट पहले तक लाइव गेम से बूट होते हुए देख सकते हैं। एपिक गेम्स ने प्रभावी रूप से पुष्टि की है कि PS5 और Xbox Series X पर Fortnite के प्रेषण के लिए वर्तमान सुधार आवश्यक है।

एपिक गेम्स के माध्यम से हम Fortnite के अत्याधुनिक प्रस्तुतीकरण के बारे में यही सोचते हैं:

Xbox सीरीज X|S पर Fortnite:

10 नवंबर एक नहीं बल्कि दो स्पिक और स्पैन Xbox के आश्वासन की उपस्थिति को दर्शाता है जहां आप Fortnite खेल सकते हैं। Xbox सीरीज X|S पर, पहले दिन Fortnite के अपग्रेड में शामिल हैं:

सीरीज X . पर 60 एफपीएस पर 4के रिजोल्यूशन

एक्सबॉक्स सीरीज़ एक्स पर पहले से कहीं अधिक एक्सबॉक्स पर फ़ोर्टनाइट का अनुभव करें, जिसमें चौंकाने वाला 4K 60 एफपीएस पर चल रहा है।

श्रृंखला X . पर गतिशील दृश्य और भौतिकी

विस्फोटों पर प्रतिक्रिया करने वाले घास और पेड़ों के साथ एक और अधिक अद्वितीय और बुद्धिमान दुनिया का अनुभव करें, धुएं और तरल पदार्थ (कूलर दिखने वाला धुआं और तरल प्रभाव), और सभी नए तूफान और बादल प्रभावों के लिए तरल पुनर्मूल्यांकन में सुधार करें।

श्रृंखला पर ६० एफपीएस पर १०८०पी संकल्प

किसी भी गेम मोड में कूदें और सहज 60 एफपीएस पर चल रहे 1080पी की सराहना करें। एक्सबॉक्स सीरीज़ एस सीरीज़ एक्स पर उपलब्ध विज़ुअल अपग्रेड के एक बड़े हिस्से को बनाए रखेगा।

मैचों में तेजी से प्रवेश करें

स्टैकिंग निष्पादन मौलिक पुनः डिज़ाइन किया गया है, साथ ही सतह स्टैकिंग में सुधार एक हो रही के साथ सहायता matc जल्दी एक बहुत ऊपर शुरुआत खेल से एच।

बेहतर स्प्लिट स्क्रीन

Xbox सीरीज X|S पर, स्प्लिट स्क्रीन वर्तमान में 60 FPS का समर्थन करती है।

प्‍लेस्‍टेशन पर फोर्टनाइट 5

PlayStation 5 आपके डोमेन के आधार पर 12 नवंबर या 19 नवंबर को डिस्पैच होगा। PS5 पर, पहले दिन Fortnite के अपग्रेड में शामिल हैं:

60 एफपीएस . पर 4के रिज़ॉल्यूशन

PlayStation पर फ़ोर्टनाइट का अनुभव PlayStation 5 पर पहले से कहीं अधिक चकाचौंध वाले 4K के साथ 60 FPS पर चल रहा है।

गतिशील दृश्य और भौतिकी

विस्फोटों पर प्रतिक्रिया करने वाले घास और पेड़ों के साथ एक अधिक शक्तिशाली और बुद्धिमान दुनिया का अनुभव करें, धुएं और तरल पदार्थ के लिए उन्नत तरल मनोरंजन (कूलर दिखने वाला धुआं और तरल प्रभाव), और सभी नए तूफान और बादल प्रभाव।

ड्यूलसेंस नियंत्रक विसर्जन

हैप्टीक इनपुट के कारण ऐसा लगता है कि आप सप्रेस्ड एसएमजी या बोल्ट-एक्शन स्निपर राइफल पकड़े हुए हैं। व्यापक कंपन समर्थन के बावजूद, हमने नए डुअलसेंस रेगुलेटर पर चलाए गए हथियारों के लिए हैप्टिक ट्रिगर इनपुट का समन्वय किया है।

PS5 होम स्क्रीन से अपना पसंदीदा मोड चुनें

Fortnite PS5 की गतिविधियों का समर्थन करता है, जिसकी शुरुआत सीधे बैटल रॉयल लॉबी में जाने की क्षमता से होती है, जिसमें एक या दूसरे सोलो, डुओस या स्क्वॉड चुने जाते हैं। एक बार लॉबी में, अपने चुने हुए मोड के लिए लाइन अप करने का निर्णय लें

मैचों में तेजी से प्रवेश करें

स्टैकिंग निष्पादन को मौलिक रूप से बदल दिया गया है, सतह के स्टैकिंग में सुधार करने के साथ-साथ आपको गेम से मैच शुरू करने में बहुत तेज़ी से सहायता करने में सहायता मिलती है।

फ़ोर्टनाइट क्या है?

Fortnite एपिक गेम्स द्वारा बनाया गया एक ऑनलाइन कंप्यूटर गेम है और 2017 में वितरित किया गया है। यह तीन विशेष गेम मोड रूपों में उपलब्ध है जो किसी भी मामले में एक समान सामान्य चल रही बातचीत और गेम मोटर साझा करते हैं: Fortnite: सेव द वर्ल्ड, एक सहमत आधा और आधा शिखर ज़ोंबी जैसे जानवरों को रोकने और जाल और किले के साथ वस्तुओं की रक्षा करने के लिए चार खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा शूटर-धीरज खेल; Fortnite Battle Royale, एक अनुमत टू-प्ले फाइट रॉयल गेम जिसमें अधिकतम १०० खिलाड़ी अंतिम व्यक्तिगत खड़े होने के लिए लड़ाई करते हैं; और Fortnite Creative, जिसमें खिलाड़ियों को ब्रह्मांड बनाने और लड़ाई के मैदान बनाने का पूरा मौका दिया जाता है। सेव द वर्ल्ड और बैटल रॉयल को 2017 में अर्ली एक्सेस टाइटल के रूप में डिलीवर किया गया था, जबकि क्रिएटिव को 6 दिसंबर, 2018 को डिलीवर किया गया था। सेव द वर्ल्ड केवल विंडोज , मैकओएस, प्लेस्टेशन 4 और एक्सबॉक्स वन के लिए एक्सेस किया जा सकता है, जबकि बैटल रॉयल और क्रिएटिव के लिए डिलीवर किया गया। उन चरणों में से प्रत्येक, और इसके अलावा निंटेंडो स्विच, आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए। गेम को अत्याधुनिक PlayStation 5 और Xbox Series X/S आश्वासनों के आने के साथ भी जारी करना आवश्यक है।

जबकि सेव द वर्ल्ड और क्रिएटिव वेरिएंट एपिक गेम्स के लिए प्रभावी रहे हैं, फ़ोर्टनाइट बैटल रॉयल विशेष रूप से एक प्रतिध्वनित उपलब्धि में बदल गया - एक वर्ष के भीतर 125 मिलियन से अधिक भागों को आकर्षित करना, हर महीने अनगिनत डॉलर प्राप्त करना, और एक सामाजिक आश्चर्य में बदलना।

खेल के प्रकार:

Fortnite को एक समान मोटर का उपयोग करते हुए तीन विशिष्ट गेम मोड के रूप में अवगत कराया जाता है; प्रत्येक में तुलनात्मक चित्र, कारीगरी संसाधन और खेल यांत्रिकी हैं।

Fortnite: Save the World एक खिलाड़ी-बनाम-जलवायु सहायक खेल है, जिसमें चार खिलाड़ी अलग-अलग मिशनों पर एक विशिष्ट लक्ष्य की ओर टीम बनाते हैं। यह खेल पृथ्वी पर एक दुर्घटना तूफान के प्रकट होने के बाद सेट किया गया है, जिससे 98% आबादी गायब हो जाती है, और बचे लोगों पर ज़ोंबी जैसे "भूसी" द्वारा हमला किया जाता है। खिलाड़ी मुख्यालय कवर के नेताओं की भूमिका निभाते हैं, संपत्ति इकट्ठा करते हैं, बचे हुए लोगों को बचाते हैं, और गार्डिंग गियर जो या तो तूफान पर जानकारी इकट्ठा करने या तूफान को पीछे धकेलने का काम करते हैं। मिशन से, खिलाड़ियों को विभिन्न इन-गेम चीजें प्रदान की जाती हैं, जिसमें किंवदंती चरित्र, हथियार और जाल योजनाबद्ध और बचे हुए लोग शामिल होते हैं, जिन्हें उनकी विशेषताओं को बेहतर बनाने के लिए अधिग्रहीत अंतर्दृष्टि के माध्यम से आगे बढ़ाया जा सकता है।

Fortnite Battle Royale अधिकतम 100 खिलाड़ियों के लिए एक खिलाड़ी-बनाम-खिलाड़ी खेल है, जो एक को अकेले, एक जोड़े में, या एक दल में (आमतौर पर तीन या चार खिलाड़ियों से मिलकर) खेलने की अनुमति देता है। निहत्था खिलाड़ियों airdrop एक "लड़ो बस" है कि खेल की मार्गदर्शिका को पार से। जब वे उतरते हैं, तो उन्हें जीवित रहने और विभिन्न खिलाड़ियों पर हमला करने और मारने का प्रयास करते हुए हथियारों, चीजों, संपत्तियों और यहां तक ​​​​कि वाहनों की तलाश करनी चाहिए। एक दौर के दौरान, आने वाले हानिकारक तूफान के कारण गाइड का संरक्षित स्थान आकार में कम हो जाता है; उस सीमा से बाहर के खिलाड़ी नुकसान उठाते हैं और इस घटना में उनका सफाया हो सकता है कि वे तेजी से साफ करने की उपेक्षा करते हैं। यह शेष खिलाड़ियों को अधिक तंग स्थानों में शक्ति देता है और खिलाड़ी के अनुभवों को सक्रिय करता है। अंतिम खिलाड़ी, युगल या क्रू शेष विजेता होता है।

Fortnite Creative एक सैंडबॉक्स गेम मोड है, जैसे कि Minecraft में खिलाड़ियों को एक द्वीप पर गेम के अंदर जो कुछ भी है उसे तैयार करने का पूरा अवसर दिया जाता है, और गेम बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, फाइट फील्ड, रेस कोर्स, प्लेटफ़ॉर्मिंग कठिनाइयाँ, और बस यही है शुरुआत।

लकड़ी, ब्लॉक और धातु जैसी आवश्यक संपत्तियों को इकट्ठा करने के लिए खिलाड़ी गाइड पर मौजूदा निर्माण को कम करने के लिए अपने पिकैक्स का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, सभी मोड में, खिलाड़ी इन सामग्रियों का उपयोग डिवाइडर, फर्श और चरणों जैसे गढ़ों को गढ़ने के लिए कर सकता है। इस तरह के गढ़ के टुकड़ों को विंडो या एंट्रीवे जैसी चीजों को जोड़ने के लिए बदला जा सकता है। उपयोग की जाने वाली सामग्रियों में विविध क्रूरता गुण होते हैं और एक समान प्रकार की अधिक सामग्रियों का उपयोग करके अधिक आधारभूत विविधताओं के लिए ताज़ा किया जा सकता है। इनसाइड सेव द वर्ल्ड यह खिलाड़ियों को एक लक्ष्य के आसपास संरक्षित गढ़ बनाने या भूसी खींचने के लिए जाल से भरे मार्ग बनाने का अधिकार देता है। बैटल रॉयल में, यह गाइड को तेजी से नेविगेट करने, दुश्मन की आग से खुद को ढालने, या एक प्रेरक विरोधी को स्थगित करने का तरीका देता है। खिलाड़ियों से क्रिएटिव में अपने गढ़ की योजना बनाने में कल्पनाशील होने का आग्रह किया जाता है

जबकि बैटल रॉयल और क्रिएटिव को खेलने की अनुमति है, सेव द वर्ल्ड पे-टू-प्ले है। गेम को वी-बक्स, इन-गेम मनी का उपयोग करके अनुकूलित किया जाता है जिसे सच्ची संपत्ति के साथ खरीदा जा सकता है, फिर भी इसके अलावा सेव द वर्ल्ड में फिनिशिंग मिशन और अन्य उपलब्धियों के माध्यम से खरीदा जा सकता है। सेव द वर्ल्ड में वी-बक्स का उपयोग लूट के बक्से खरीदने के लिए किया जा सकता है, जैसे कि चीजों की अनियमित पसंद हासिल करने के लिए पिनाटा लामा की तरह ढाला जाता है। बैटल रॉयल में, वी-बक्स का उपयोग बग्स बनी कैरेक्टर कैरेक्टर मॉडल या ऐसा कुछ खरीदने के लिए किया जा सकता है, या गेम के फाइट पास को खरीदने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, अनुभव प्राप्त करने और कुछ लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अनुकूलन पुरस्कारों का एक स्तरित आंदोलन बैटल रॉयल सीज़न की अवधि में।

विकास:

Fortnite: सेव द वर्ल्ड:

2011 के आसपास युद्ध 3 के गियर्स के वितरण के बाद एपिक गेम्स में फ़ोर्टनाइट एक अंदरूनी गेम जाम से शुरू हुआ। इस तथ्य के बावजूद कि यह जाम के दौरान बनाए गए शीर्षकों में से एक नहीं था, विकास खेल वर्गीकरण को सम्मिश्रण करने, खेलों को संबोधित करने का विचार जैसे Minecraft और Terraria, और शूटर गेम सामने आए, जिससे Fortnite की स्थापना हुई। कुछ मुद्दों के कारण Fortnite का विकास वापस आसान हो गया, जिसमें अवास्तविक इंजन 3 से अवास्तविक इंजन 4 में बदलना, खेल के अस्तित्व को व्यापक बनाने से निपटने के लिए एक अधिक गहरा दिखावा करने वाला खेल तरीका, और एक सुस्त विषय से कारीगरी शैली का एक स्विच शामिल है। एक और मूर्खतापूर्ण शैली। इसके अलावा, एपिक एक सहायता मॉडल के रूप में खेलों में शामिल होने की उम्मीद कर रहा था, और मदद के लिए चीनी वितरक Tencent का अधिग्रहण किया; Tencent ने इसकी एक विशेषता के रूप में एपिक में एक बड़ी हिस्सेदारी ली, जिससे क्लिफ ब्लेज़िंस्की सहित कुछ प्रमुखों की उड़ान को बढ़ावा मिला, जो कि Fortnite की घटनाओं की बारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। Fortnite की कार्यप्रणाली को सहायता के रूप में खेलों के लिए एपिक के परीक्षण के रूप में बदल दिया गया, और विकास को और आसान बना दिया।

एपिक के पास जुलाई 2017 में पेड अर्ली एक्सेस टाइटल के रूप में फ़ोर्टनाइट देने के लिए तैयार होने का विकल्प था, जिसमें 2019 में किसी बिंदु पर इसे खेलने की अनुमति देने की योजना थी, जबकि खेल को बेहतर बनाने के लिए खिलाड़ियों से आलोचना प्राप्त की गई थी। Fortnite Battle Royale के आगमन के साथ, प्लेयर-बनाम-क्लाइमेट मोड को "सेव द वर्ल्ड" के रूप में मान्यता दी गई थी। आखिरकार, एपिक ने सेव द वर्ल्ड को एक असाधारण शीर्षक के रूप में वितरित करने के लिए चुना, इसे एक बार फिर 29 जून, 2020 को जल्दी पहुंच से मुक्त कर दिया।

फ़ोर्टनाइट बैटल रॉयल:

ठीक उसी समय के करीब जब एपिक ने Fortnite को शुरुआती पहुंच में पहुंचाया , प्लेयर यूएनडॉग्स बैटलग्राउंड एक समग्र चमत्कार बन गया था, जिसने मार्च 2017 की डिलीवरी से तीन महीने में 5 मिलियन से अधिक डुप्लिकेट बेचे, और फाइट रॉयल प्रकार में ठोस रुचि को आकर्षित किया। एपिक ने माना कि Fortnite बेस गेम के साथ, वे एक फाइट रॉयल मोड भी कर सकते हैं, और लगभग दो महीनों में Fortnite पर जल्दी से अपना फॉर्म बना लिया। सितंबर 2017 तक, एपिक इसे "सेव द वर्ल्ड" के दूसरे मोड के रूप में पेड-फॉर प्री एक्सेस के रूप में वितरित करने के लिए तैयार था, फिर भी बाद में इसे एक मुफ्त गेम के रूप में वितरित करने के लिए चुना, Fortnite Battle Royale, जिसे माइक्रोट्रांस के साथ बरकरार रखा गया था। इस फॉर्म ने तुरंत डिलीवरी के शुरुआती चौदह दिनों के दौरान 10 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों के साथ खिलाड़ियों का अधिग्रहण कर लिया, और नियमित मोटर घटकों और शिल्प कौशल के बाहर, सेव द वर्ल्ड प्रस्तुति से अलग फ़ोर्टनाइट बैटल रॉयल उन्नति के साथ आगे बढ़ने के लिए एपिक को अलग-अलग समूह बनाने के लिए प्रेरित किया। संपत्तियां। इसने Fortnite Battle Royale को आईओएस और एंड्रॉइड सेल फोन और निन्टेंडो स्विच सहित सेव द वर्ल्ड द्वारा किसी भी स्थिति में अलग-अलग चरणों में विस्तारित करने की अनुमति नहीं दी।

फ़ोर्टनाइट क्रिएटिव:

6 दिसंबर, 2018 को भेजा गया एक कल्पनाशील सैंडबॉक्स मोड, Fortnite Battle Royale के सीज़न 7 की शुरुआत के साथ सिंक्रनाइज़ किया गया। प्रत्येक खिलाड़ी एक निजी, मेहनती द्वीप पर पहुंचता है जिस पर वे संरचनाएं विकसित करते हैं और वस्तुओं को जोड़ते और नियंत्रित करते हैं। खिलाड़ी इस द्वीप पर साथियों का स्वागत कर सकते हैं और अनौपचारिक खेलों में रुचि ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, रेस ट्रैक या बाउंसिंग कोर्स। प्रारंभ में, केवल फाइट पास खरीदने वाले खिलाड़ियों को अपना द्वीप मिल सकता था, हालांकि जिन खिलाड़ियों ने इसे नहीं खरीदा, उन्हें 13 दिसंबर को बिना कुछ लिए गेम मोड में प्रवेश मिला।

स्वागत:

बैटल रॉयल के आने से पहले अगस्त 2017 तक सेव द वर्ल्ड मोड ने 1,000,000 से अधिक खिलाड़ियों को पूरा किया। फ़ोर्टनाइट बैटल रॉयल एपिक गेम्स के लिए एक बड़ी मौद्रिक उपलब्धि में बदल गया, जिससे उन्हें दो मोड के लिए बेहतर मदद की पेशकश करने के लिए सेव द वर्ल्ड और बैटल रॉयल के बीच समूहों को अलग करने के लिए प्रेरित किया गया। डिलीवरी के लगभग चौदह दिनों के भीतर, 10 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों ने मोड खेला था, और जून 2018 तक, निंटेंडो स्विच के निर्वहन के तुरंत बाद, 125 मिलियन खिलाड़ियों तक पहुंच गया था। 2018 की पहली छमाही के दौरान Fortnite Battle Royale से होने वाले राजस्व का आकलन प्रति माह अनगिनत डॉलर में किया गया था, परीक्षा फर्म सुपरडाटा रिसर्च द्वारा 2018 की कुल आय 2.4 बिलियन डॉलर आंकी गई थी।

Fortnite Battle Royale भी एक सामाजिक घटना बन गई है, जिसमें कुछ VIP विवरण देते हैं कि वे खेल खेलते हैं, और Fortnite का उपयोग करने वाले प्रतियोगी विजय उत्सव के रूप में कार्य करते हैं। मार्च 2018 में एक आकर्षक स्ट्रीमिंग अवसर, ड्रेक, ट्रैविस स्कॉट, किम डॉटकॉम, और पिट्सबर्ग स्टीलर्स के व्यापक कलेक्टर जूजू स्मिथ-शूस्टर के पास फ़ोर्टनाइट बैटल रॉयल की सजावट के साथ निंजा ने आज तक ट्विच के लिए दर्शकों के रिकॉर्ड को तोड़ा, और एपिक को एक फ़ोर्टनाइट लड़ाई की परिक्रमा करने के लिए प्रेरित किया। जून 2018 में E3 2018 में वीआईपी के साथ समन्वित और विशेषज्ञ खिलाड़ियों के 50 सेट सजावट और विशेषज्ञ खिलाड़ियों के साथ रोयाल समर्थक। एपिक गेम्स ने Fortnite Battle Royale के आसपास समन्वित निर्यात प्रतिद्वंद्विता बनाई है, उदाहरण के लिए, जुलाई में हुई US$30 मिलियन Fortnite World Cup प्रतियोगिता। 2019 ।

छोटे बच्चों के प्रति Fortnite Battle Royale के आकर्षण को लेकर भी चिंता पैदा हो रही है, जो बहुमुखी ग्राहक के आगमन के साथ और भी बढ़ गया है। अभिभावकों और प्रशिक्षकों ने चिंता व्यक्त की थी कि Fortnite खेलने के कारण छात्रों को स्कूल के काम से हटा दिया जा रहा है और उन्हें स्कूल के काम से दूर किया जा रहा है। इसी तरह इस बात को लेकर भी चिंता जताई गई है कि छोटे बच्चों पर हथियार की हैवानियत के पुन: चित्रित चित्रण सहित एक खेल खेलना शामिल हो सकता है

आगे की श्रेणी:

फ़ोर्टनाइट सेव द वर्ल्ड:

Fortnite: सेव द वर्ल्ड एपिक गेम्स द्वारा निर्मित और वितरित एक सहमत आधा और आधा तीसरा-व्यक्तिगत शूटर टॉवर सुरक्षा धीरज कंप्यूटर गेम है। गेम को 25 जुलाई, 2017 को माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, मैकओएस, प्लेस्टेशन 4 और एक्सबॉक्स वन के लिए पेड-फॉर अर्ली एक्सेस टाइटल के रूप में डिलीवर किया गया था। गेम को जून 2020 में पे-टू-प्ले करने के लिए। गेम के खुदरा रूपों को गियरबॉक्स सॉफ्टवेयर द्वारा वितरित किया गया था, जबकि पीसी अनुकूलन के ऑनलाइन कन्वेक्शन को एपिक के लॉन्चर द्वारा निपटाया जाता है

Fortnite समकालीन पृथ्वी के लिए निर्धारित है, जहां एक समग्र तूफान की अचानक उपस्थिति कुल आबादी का 98% गायब हो जाती है, और ज़ोंबी जैसे जानवर बाकी पर हमला करने के लिए चढ़ते हैं। एपिक द्वारा Minecraft और लेफ्ट 4 डेड के संयोजन के रूप में माना जाता है, Fortnite में संपत्ति इकट्ठा करने, संरक्षित लक्ष्यों के आसपास किले बनाने के लिए विभिन्न गाइडों पर विभिन्न मिशनों में भाग लेने वाले चार खिलाड़ी हैं, जिनका उद्देश्य तूफान से लड़ने और जीवित बचे लोगों को सुनिश्चित करने और हथियार विकसित करना है। और इन जानवरों की आमद के साथ लड़ाई में भाग लेने के लिए जाल जो लक्ष्यों को नष्ट करने का प्रयास करते हैं। खिलाड़ी इन मिशनों के माध्यम से अपने संत पात्रों, सहायता समूहों और हथियारों के शस्त्रागार में सुधार करने के लिए क्षतिपूर्ति प्राप्त करते हैं और अधिक परेशानी वाले मिशनों को लेने का विकल्प रखते हैं।

इन-गेम लूट बक्से को खरीदने के लिए सूक्ष्म लेनदेन के माध्यम से खेल को बरकरार रखा जाता है जिसका उपयोग इन ओवरहाल के लिए किया जा सकता है। सितंबर 2017 में इसी तरह के चरणों के लिए एक स्वतंत्र फाइट रॉयल गेम, Fortnite Battle Royale को डिलीवर किया गया था। डिलीवरी के बाद, प्लेयर-बनाम-क्लाइमेट मोड को औपचारिक रूप से "सेव द वर्ल्ड" के रूप में मान्यता दी गई थी।

गेमप्ले:

Fortnite तीन विशेष आइटम इंटरएक्टिविटी मोड देता है: Fortnite Battle Royale और Fortnite Creative (जो कि अलग-अलग अनुमत टू-प्ले टाइटल के रूप में सुलभ हैं) और पेड-फॉर हेल्पफुल प्लेयर-बनाम-क्लाइमेट "सेव द वर्ल्ड" के लिए प्रवेश, जो कि विशेष है मौलिक Fortnite खेल।

यात्राएं और अवसर:

Fortnite: सेव द वर्ल्ड को सैंडबॉक्स एंड्योरेंस कम्युनिटी लाइट आरपीजी टॉवर प्रोटेक्शन गेम के एक उपन्यास मिश्रण के रूप में चित्रित किया गया है, और यह खिलाड़ी आंदोलन, जांच, चीजों की खोज, दुर्लभ संपत्ति साझा करने, हथियार बनाने, निरंतर डिजाइन बनाने और उल्लंघन की बाढ़ से जूझने का मिश्रण है। राक्षस एपिक के आयोजक टिम स्वीनी ने खेल को "माइनक्राफ्ट मीट लेफ्ट 4 डेड" के रूप में चित्रित किया। खेल एक तीसरे-व्यक्तिगत दृष्टिकोण में खेलता है और एक संरक्षित मुख्यालय में किसी की संपत्ति से निपटने के बीच चक्र, और बाद में खेल की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए संपत्ति इकट्ठा करने और पुरस्कार प्राप्त करने के लिए यात्रा समाप्त करने के लिए मिशन पर जाता है। खिलाड़ी अपनी वर्तमान कहानी की प्रगति और यात्रा का ऑडिट कर सकते हैं, जिसमें हर दिन, सप्ताह दर सप्ताह, पक्ष, चुनौती और अवसर मिशन शामिल हो सकते हैं, जो समाप्त होने पर इन-गेम पैसे या संपत्ति देते हैं।

Fortnite: सेव द वर्ल्ड एक दिलचस्प मूवमेंट लाइन, नए क्षेत्रों और उन विषयों पर निर्भर पुरस्कारों के साथ थीम-अवसर प्रदान करता है। इस तरह का प्रमुख अवसर इसका हैलोवीन अवसर था , "फोर्टनाइटमेरेस", जिसने विभिन्न उद्देश्यों को पूरा करके हैलोवीन-थीम वाले संतों, पात्रों, हथियारों और जाल (अवसर के बाहर प्रयोग करने योग्य) की पेशकश की।

गाइड और मिशन

मिशन चार विश्व क्षेत्रों के बीच विभाजित हैं, कुछ कहानी में काफी आगे बढ़ने के बाद पूरी तरह से सुलभ हैं, और नियोजित अवसरों के लिए अद्वितीय क्षेत्रों और तूफान मोड से बचने के लिए। एक क्षेत्र के अंदर कुछ संभावित मिशन क्षेत्र होते हैं जो मिशन के प्रकार को दिखाते हैं, जिस परिदृश्य पर यह होता है, उसकी परेशानी रेटिंग खिलाड़ी के वर्तमान बल स्तर के साथ तुलनात्मक होती है, और क्या मिशन अभी अद्वितीय "तूफान" स्थितियों के तहत है जो अनियमित प्रभाव डालता है , पॉलिश किए हुए भूसी या छोटे पर्यवेक्षकों के रूप में, मिशन में अभी तक संभवतः बेहतर पुरस्कार जब भी समाप्त हो जाते हैं। खिलाड़ी एक असामान्य "दूसरों के साथ खेलें" विकल्प चुन सकता है जो परिणामस्वरूप उनके साथ तुलनात्मक बल स्तर पर खिलाड़ियों के साथ समन्वय करता है और अतिरिक्त पुरस्कारों के लिए एक अनियमित मिशन पर कहानी आंदोलन करता है।

मिशन के दौरान, खिलाड़ी तीन आधार सामग्री (लकड़ी, ब्लॉक, और धातु) में से एक से अपने किले बना सकते हैं, और फर्श/छत, डिवाइडर, कदम, और झुकाव सहित विभिन्न सेटअपों में; खिलाड़ी अतिरिक्त डिज़ाइन के लिए इन्हें बदल सकते हैं, उदाहरण के लिए, डिवाइडर में प्रवेश मार्ग या विंडो जोड़ना। प्रत्येक गढ़ वाले हिस्से को उनकी मजबूती में सुधार करने के लिए एक समान प्रकार की अधिक संपत्ति के साथ फिर से डिजाइन किया जा सकता है, और जब उन्हें नुकसान होता है, तो अतिरिक्त संपत्ति खर्च करके तय किया जा सकता है। जाल, जिनमें स्वयं को नष्ट करने से पहले दीक्षा की एक पूर्व निर्धारित संख्या होती है, उन्हें फर्श, डिवाइडर और छतों पर रखा जा सकता है, और उन्हें भूसी के खिलाफ अधिक घातक या सम्मोहक बनाने के इरादे से व्यवस्थित किया जा सकता है। ट्रैप में खिलाड़ियों के लिए मूल्यवान संपत्तियां भी शामिल हो सकती हैं, जैसे स्वस्थ होने वाले कुशन, रक्षक पोस्ट और प्लेटफॉर्म। इसी तरह, खिलाड़ी हथियारों के एक दायरे का उपयोग कर सकते हैं, फिर भी इनमें सीमित मजबूती होती है जो कि उपयोग किए जाने पर या दंड के रूप में गिर जाती है यदि खिलाड़ी को भूसी से नीचे लाया जाना चाहिए और भागीदारों की सहायता के बिना प्रतिक्रिया करने की आवश्यकता होती है। खिलाड़ी संचित संपत्ति से नए हथियार, गोला-बारूद और जाल विकसित कर सकते हैं, या गाइड में डिब्बों के माध्यम से इन्हें खोज सकते हैं। मिशन के दौरान, खेल दिन-रात के चक्र में तेजी के माध्यम से आगे बढ़ता है; दिन के दौरान, भूसी अधिक दूर होती है और सामान्य रूप से त्वरित खतरों की मुद्रा नहीं होती है, जबकि शाम के दौरान, भूसी के समूह उत्पन्न हो सकते हैं और खिलाड़ियों को जबरदस्ती खोजेंगे

अधिकांश मिशन प्रक्रियात्मक रूप से निर्मित दृश्यों पर होते हैं। अधिकांश मिशन गाइड पर लक्ष्यों को संबोधित करने वाले गंतव्यों को खोजने पर निर्भर करते हैं, उन क्षेत्रों के आसपास गढ़ विकसित करते हैं, और बाद में भूसी की कुछ बाढ़ के खिलाफ आमने-सामने जाते हैं जो लक्ष्यों को मिटाने का प्रयास करेंगे। इन मिशनों के खत्म होने के दौरान, खिलाड़ियों को अधिकांश भाग के लिए "तूफान गेज" दिया जाता है ताकि यह महसूस किया जा सके कि भूसी कहां उत्पादन करेगी ताकि आसपास के गढ़ को बेहतर बनाया जा सके, हालांकि यह शीर्षक अधिक परेशानी वाले मिशनों में बदल सकता है। अलग-अलग मिशन समय-प्रतिबंधित होते हैं, जिसमें खिलाड़ियों को विभिन्न बचे लोगों को खोजने और उनकी मदद करने की आवश्यकता होती है, कुछ रडार शिखर पर काम करते हैं, या गाइड के चारों ओर फैली भूसी के विभिन्न निपटान को जल्दी से साफ करते हैं। ये मिशन खिलाड़ियों से संपत्ति के लिए गाइड और रियासत की जांच करने का आग्रह करते हैं (या तो वस्तुओं को देखकर या कुल्हाड़ी से उनका सफाया करके) गढ़ों, हथियारों, बारूद और जालों को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो कि भूसी की रक्षा या हमला करने की उम्मीद करते हैं। इसी तरह खिलाड़ियों को अक्सर ब्लूग्लो की खोज करने की आवश्यकता होती है, एक अनूठी संपत्ति जो कुछ मिशन स्थलों को शुरू करने के लिए गाइड के बीच जारी नहीं रहती है। कुछ मिशनों को एक दुर्भाग्य के रूप में देखा जाता है यदि लक्ष्य का सफाया हो जाता है या समय समाप्त हो जाता है, जबकि विभिन्न मिशन खिलाड़ियों को अपने किले को संशोधित करने और लक्ष्य को मिटाए जाने पर उनकी सुरक्षा फिर से शुरू करने की अनुमति देते हैं। गाइड के पास अक्सर विवेकाधीन लक्ष्य होते हैं जो जांच के माध्यम से पाए जाते हैं, उदाहरण के लिए, मानव उत्तरजीवी जिन्हें सहायता की आवश्यकता होती है। इन्हें प्रभावी ढंग से खत्म करने से संपत्ति, हथियार और जाल जैसे त्वरित इन-गेम पुरस्कार प्राप्त होते हैं। मिशन स्वयं अतिरिक्त लक्ष्य दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक निश्चित इन-गेम अवधि के भीतर मिशन को पूरा करके, किले की पूर्व निर्धारित संख्या का उपयोग करके

टुकड़े, या आधार की तुलना में बड़ी संख्या में बचे लोगों को बचाना, जो कि सिद्धांत मिशन की प्रभावी परिणति के बाद खिलाड़ियों को मिलने वाले पारिश्रमिक की योग्यता को प्रभावित करता है।

एक नया मिशन प्रकार है स्टॉर्म शील्ड डिफेंस (एसएसडी) मिशन। चार विश्व क्षेत्रों में से हर एक में, खिलाड़ी को एक गाइड सौंपा जाता है जो स्थिर रहता है, उस साइट को संबोधित करता है जहां उनके बेस का टेम्पेस्ट सेफगार्ड जनरेटर सेट होता है, और टेम्पेस्ट मोड में, खिलाड़ी को टेम्पेस्ट सेफगार्ड को बढ़ाने के लिए इस गाइड पर वापस जाना चाहिए। , उनसे कहानी को आगे बढ़ाने के लिए प्रभावी ढंग से रक्षा करने के लिए एक और लक्ष्य जोड़ने की अपेक्षा करना। जब भी, खिलाड़ी सुरक्षा मिशन शुरू किए बिना इस गाइड में प्रवेश कर सकता है, और अपनी विस्तारित संपत्ति का उपयोग गढ़ और जाल को बाहर निकालने के लिए कर सकता है, या इस गाइड के लिए एक असामान्य स्टॉकपिलिंग क्षेत्र में संपत्ति जोड़ सकता है। एसएसडी-मिशनों को प्रभावी ढंग से समाप्त करने से "दृढ़ता मोड" खुल जाता है जो खिलाड़ियों को उनकी क्षमताओं का परीक्षण करने की अनुमति देता है और उनके आधार पर एक कठिन और निरंतर हमले के खिलाफ काम करता है।

आदेश और शस्त्रागार:

खिलाड़ी के पास संत पात्रों, रक्षक पात्रों और सहायक पात्रों (जिन्हें उत्तरजीवी कहा जाता है) का एक कार्यक्रम है। संत वर्ण चार वर्गों में से एक के पात्रों को संबोधित करते हैं जो खिलाड़ी एक मिशन पर उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि संपत्ति इकट्ठा करने वाले मिशनों का प्रयास करने के लिए उन्हें मिशन से वापस आने तक उपयोग करने के लिए दुर्गम बना दिया जाता है। रक्षक पात्रों को गार्ड के साथ सहायता के लिए लाया जा सकता है, हालांकि एक मिशन पर चार से कम खिलाड़ी होने पर ही। बैकिंग कैरेक्टर (जिन्हें "बचे हुए" कहा जाता है, जिन्हें इनगेम से बचाया जाना चाहिए) का उपयोग विभिन्न गैर-बजाने योग्य क्रू को फ्रेम करने के लिए किया जाता है जो खिलाड़ी की हमले की ताकत, निर्माण दर, सुरक्षात्मक परत और भलाई के लिए अलग-अलग पुरस्कार देते हैं, अतिरिक्त लाभ के साथ यदि खिलाड़ी समन्वय कर सकता है एक दल के अंदर कुछ चित्रण क्रेडिट के साथ।

खिलाड़ी नए आधार सहायता क्षमताओं, उपकरणों और उपकरणों को खोलने के लिए प्राधिकरण ओवरहाल विशेषज्ञता पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, मिशन खत्म करके प्राप्त कर सकता है, और नवाचार अनुसंधान केंद्रित है, जो लंबी दौड़ में हासिल किया गया है। ये एक खिलाड़ी के आधार क्रेडिट में सुधार कर सकते हैं, जो मिशन पर रहते हुए विभिन्न खिलाड़ियों को प्रदान किए जाते हैं, योजनाबद्ध और पात्रों के लिए उन्नति के अधिक ऊंचे स्तर खोलते हैं, नए क्रू पदों को खोलते हैं, या सामान्य क्षमताएं खोलते हैं जो खिलाड़ी मैदान में उपयोग कर सकते हैं। कुल मिलाकर, कमांडेंट रेटिंग पर खिलाड़ी की उन्नति, उनके उत्तरजीवी चालक दल का टुकड़ा, और उनके चुने हुए संत चरित्र खिलाड़ी के वर्तमान "शक्ति स्तर" को बनाते हैं, जो यह पहचानता है कि खिलाड़ी को किस मिशन की परेशानी उठानी चाहिए और खेल के मैचमेकिंग प्रशासन।

खिलाड़ी के पास एकत्रित संपत्ति के साथ-साथ हथियार और ट्रैप स्कीमैटिक्स का एक संगठन स्टॉक है। जब मैदान पर हों तो हथियार और जाल बनाने के लिए क्रिएटिंग स्कीमैटिक्स का उपयोग किया जाता है। खिलाड़ी योजनाबद्ध और पात्रों को आगे बढ़ाने और आगे बढ़ाने के लिए मिशन पुरस्कारों के रूप में प्राप्त विभिन्न प्रकार की भागीदारी केंद्रित और संपत्ति खर्च कर सकता है। हथियारों और जालों के लिए, यह अधिकांश भाग के लिए उनकी पर्याप्तता का समर्थन करता है जैसे कि अतिरिक्त संपत्ति "पर्क" पुरस्कार खोलना, जबकि स्टेप अप संत वर्ण विवरण में वृद्धि करेंगे और असामान्य क्षमताओं को खोलेंगे जो चरित्र में क्षेत्र में है। स्कैमैटिक्स और पात्रों को एक असाधारणता के रूप में नियुक्त किया जाता है, जो तय करता है कि उन्हें कितनी मात्रा में समतल और विकसित किया जा सकता है। एक खिलाड़ी के योजनाबद्ध और पात्रों का स्टॉक प्रतिबंधित है, फिर भी खिलाड़ी किसी ऐसे व्यक्ति को खोलने का विकल्प चुन सकते हैं जिसकी उन्हें कुछ वर्गीकरण सेट समाप्त होने पर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए एक वर्गीकरण पुस्तक की आवश्यकता नहीं है; इनमें से कम से कम एक योजना या चरित्र का उपयोग उन्हें किसी अन्य मनमानी चीज़ में बदलने के लिए करें, या स्टॉक स्लॉट को ढीला करने के लिए अनुभव केंद्रित और विभिन्न संपत्तियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए बस इस्तीफा दें।

भंडारण, दुकान और चीज की दुकान:

खिलाड़ी सभी अंतःक्रियाशीलता मोड में सभी Fortnite सुधारात्मक चीजों की कुल प्रदर्शनी में पहुंचता है, जिसमें आउटफिट्स, बैक ब्लिंग और रीपिंग एपरेटस को हाइलाइट किया जाता है। खिलाड़ी वास्तविक धन के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के इन-गेम कैश, अनुभव फोकस और मिशन पुरस्कार के रूप में अर्जित संपत्ति, लूट के बक्से (लामा पिनटास के रूप में संबोधित), या विभिन्न संपत्तियों को आगे बढ़ाने और योजनाबद्ध और पात्रों को आगे बढ़ाने के लिए खर्च कर सकता है।

इतिहास:

उत्पत्ति:

Fortnite को 2011 के स्पाइक वीडियो गेम अवार्ड्स (VGA) में उजागर किया गया था, जिसमें एपिक के पिछले प्लान के प्रमुख क्लिफ ब्लेज़िंस्की ने गेम के लिए एक ट्रेलर पेश किया था। एपिक में कल्पनाशील नेतृत्व डोनाल्ड मस्टर्ड ने 2017 में कहा था कि यह घोषणा "हमारे विचार के तीन सप्ताह बाद, इससे पहले कि हम खेल भी बनाते।" शीर्षक, जो गियर्स के फलने के बाद एक इंटीरियर गेम जैम प्रोजेक्ट के रूप में शुरू हुआ। युद्ध 3, संगठन के पिछले कार्य से एक टेकऑफ़ को संबोधित करता है। जैसा कि ब्लेज़िंस्की ने स्पाइक अवसर के दौरान स्पष्ट किया था, एपिक को फ़ोर्टनाइट के साथ "एक बालक के चारों ओर सब कुछ बदलने और कुछ और और मज़ेदार हासिल करने" की आवश्यकता थी, इसे "एक ऐसे अस्तित्व के रूप में चित्रित किया जहां आप जांच करते हैं, आप खोज करते हैं, आप गढ़ते हैं और अंततः आप जीवित रहते हैं।" Engadget के साथ एक बैठक में, उन्होंने अतिरिक्त रूप से इन अभिव्यक्तियों को दोहराया, जिसमें कहा गया था कि गेम गियर्स ऑफ़ वॉर व्यवस्था के समान नहीं होगा: "इसमें कोई ड्यूडब्रोस नहीं है। ऐसा नहीं है कि इसमें कुछ गड़बड़ है, है ना? फिर भी, समूह के लिए कल्पनात्मक रूप से, गियर्स हमारे लिए आश्चर्यजनक रहा है। किसी भी मामले में, अपने पंखों को फैलाना और कुछ ऐसा हासिल करना मनोरंजक है जो सामान्य के संबंध में कुछ अनोखा है। ” इसके निर्माण के समय, निर्माता रोजर कोलम ने कहा कि खेल

दो प्रसिद्ध वर्गों को लेकर आगे बढ़े: माइनक्राफ्ट और टेरारिया जैसे खेलों का निर्माण, और कुछ नया बनाने के लिए गियर्स ऑफ वॉर जैसे मैच-अप की शूटिंग, इसे पीनट बटर और चॉकलेट से पीनट बटर कप बनाने के विपरीत। जब उन्होंने विभिन्न डिजाइनरों के साथ व्यवहार करने का यह तरीका दिखाया, तो उन्होंने पता लगाया कि यह विचार एक ऐसा विचार था जिसे दूसरों ने अभी तक किसी अंतिम परिणाम के बाद नहीं चलाया था, और इससे उन्हें एहसास हुआ कि उनके पास गढ़ने की क्षमता के साथ कुछ है।

चूंकि खेल वीजीए के उद्घाटन में अपने प्राथमिक चरणों में था, इस खुलासे का उद्देश्य शीर्षक और संभावित वितरण सहयोगियों में सार्वजनिक हित की तलाश करना था ताकि खेल के वितरण चरणों और समय सीमा पर समझौता किया जा सके। जुलाई 2012 के दौरान सैन डिएगो कॉमिक कॉन, एपिक ने बताया कि फोर्टनाइट एक चुनिंदा पीसी शीर्षक होगा, और एपिक द्वारा 2013 में एक व्यवस्थित डिलीवरी के साथ अपनी नई अवास्तविक 4 गेम मोटर का उपयोग करके बनाया जाएगा। खेल का सुधार शुरू में शुरू हुआ था अवास्तविक 3 मोटर, फिर भी जैसे-जैसे वे आगे बढ़े, उन्होंने Fortnite के लिए अवास्तविक 4 द्वारा पेश की गई कुछ नई क्षमताओं और स्क्रिप्टिंग भाषा में काम करने का मौका देखा, जबकि अभी तक अधिकांश पीसी पर चल रहा था। वे आगे समर्थन प्रमाण पत्र के माध्यम से जाने की परेशानी से दूर रहने के लिए पीसी प्रतिबंधात्मकता पर बस गए, और जैसा कि वे लगातार खेल को देखने और गेम को ट्विक करने का इरादा रखते थे, एक जेल ऐस के रूप में जा रहे थे, पीसी दृष्टिकोण उन्हें आम तौर पर सीमाओं के बिना ऐसा करने की अनुमति देगा। आराम निर्माताओं द्वारा निर्धारित। Bleszinski ने बाद में समझाया कि वे अलग-अलग चरणों में डिस्चार्ज को मानक नहीं बनाएंगे क्योंकि उन्होंने शीर्षक का निर्माण किया था।

Fortnite की उन्नति एपिक के कुछ उपग्रह स्टूडियो में फैली हुई थी, और इसके अतिरिक्त पोलिश स्टूडियो पीपल कैन फ्लाई द्वारा सह-निर्मित किया गया था, जिसने पहले से ही एपिक के साथ पूर्व खेलों में काम किया था, और 2012 में किसी बिंदु पर एपिक द्वारा पूरी तरह से प्राप्त किया गया था। व्यक्ति एपिक के अन्य स्टूडियो के साथ लाइन अप करने के लिए 2013 में कैन फ्लाई को क्षणिक रूप से एपिक गेम्स पोलैंड का नाम दिया गया था। मार्च २०१४ तक, लगभग ९० डिज़ाइनर इस खेल में भाग ले रहे थे। पीपल कैन फ्लाई बाद में एक स्वायत्त स्टूडियो बन गया और 2015 में उनका अपना नाम हो गया, फिर भी फ़ोर्टनाइट के विकास के साथ एपिक की सहायता करना जारी रखा।

Tencent के तहत प्रगति:

Fortnite की प्रारंभिक उन्नति ने विभिन्न चक्कर लगाए। सबसे पहले, एपिक ने नए अवास्तविक इंजन 4 के लिए फ़ोर्टनाइट को साबित करने वाले मैदान के रूप में उपयोग करना शुरू किया, जिसने कुछ विकास को आसान बना दिया। एक और कारक यह मान रहा था कि खेल में रुचि बनाए रखने के लिए, इसमें खिलाड़ी के आंदोलन और अलगाव के लिए गहन रूपरेखा होने की उम्मीद है, जैसे पीसी नाटक खेल। उन्होंने इस प्रकार के सिस्टम बनाने के लिए सबसे कुशल विधि पर योगदान प्राप्त करने के लिए डैरेन सुग सहित मुख्यधारा के बहुत से मल्टीप्लेयर वेब आधारित गेम से फ्रेमवर्क फ़ैशनर्स को जोड़ा और हासिल किया। लॉग जाम में आने वाला एक पूर्ण चक्र मुद्दा 2012 में एपिक गेम्स में Tencent से उद्यम था, जिसने कंपनी के बाहर Bleszinski सहित विभिन्न निर्विवाद स्तर के प्रमुखों को बदल दिया। Epic had remembered they expected to get ready for offering games that followed the games as a help model. Tencent had dominated at this in China, and consented to help Epic in return for critical proprietorship in Epic. Epic decided to utilize Fortnite as the initiate for Epic's games-as-a-administration model which made extra street knocks, as per Mustard . Further, with the change of chiefs, new authority was expected to take over for Fortnite's advancement group. Sugg, for instance, had been examining the different game frameworks inside and out with Bleszinski, who in any case was driving the plan. With Bleszinski's takeoff, Sugg needed to take over as lead configuration to attempt to proceed with the vision that Bleszinski's group had. Rod Fergusson, who had left Epic after Tencent's interest in 2012, expressed that in the event that he had remained on with Epic, he would almost certainly have dropped Fortnite by this point.

Simultaneously, Epic settled on a few choices on ongoing interaction that felt set up the premise of Fortnite. At first when players put dividers and different fortresses, they would have had players complete a small scale game to finish the development. They tracked down that the game was more fruitful when these strongholds assembled themselves, permitting players to make fortifications rapidly, and kept this approach. They were additionally ready to get different game modes that had been imagined in Gears of War 3, however which at that point were restricted by the game's motor. The powerful idea of the game world because of players' strongholds and de-development expected them to concoct a man-made brainpower pathfinding answer for the enemies. Epic considered they were attempting to construct a tool compartment for players to communicate with as to make emanant interactivity arrangements dependent on the circumstance of the missions, from which they can keep on developing with new things for the duration of the existence of the game.

By November 2013, Epic affirmed that Fortnite would not delivery that year, nor offered an objective delivered date, however avowed the game was as yet being developed by a few of its studios. Epic Games Vice President of Publishing Mike Fischer said in 2015 that Epic perceived that they “declared this game too early”, and that its extensive improvement period was because of “excellent reasons.” Fortnite was an element in the May 2014 issue of Game Informer, uncovering that the title would be delivered as an allowed to-play game.

By 2014, Fortnite was at a "pretty useful model" with the greater part of the Unreal 4 motor components streamlined, as per Mustard. Epic expected it would in any case require around three additional years to finish, in cleaning and adjusting the game, however setting set up the fundamental backend components for the games-as-a-administration model. To help support improvement and get player input, Epic utilized a progression of shut alpha trials. The game's originally shut alpha, called Online Test 1, ran from December 2 to 19, 2014, while Online Test 2 ran from March 24 to April 14, 2015. Epic said the primary alpha was intended to help it “ensure the entirety of our fundamental frameworks are working” and build up “a benchmark for how individuals play to make Fortnite better.” After being demoed at WWDC 2015 on Mac, Fortnite entered shut beta testing in the fall of 2015. Approximately 50,000 players took part in these periods.

Fortnite was being created close by Paragon, which Epic declared in November 2015. As Paragon appeared to take Epic's center, leaving little information about Fortnite, CEO Tim Sweeney said in March 2016 that they were as yet dedicated to Fortnite whenever Paragon was dispatched and set up, given that a large part of the work on Fortnite would set aside effort to get the correct equilibrium for ongoing interaction. "We figure we should begin with one significant effective dispatch and do each in turn. Fortnite will be straightaway.

RECEPTION:

बिक्री:

On July 26, 2017, it was reported that Fortnite had sold more than 500,000 computerized pre-request copies. On August 18, 2017, Epic affirmed that Fortnite had outperformed over 1,000,000 players.

Lawful issues:

Following the expansion of x-beam plunder confines February 2019, Epic Games was the subject of a legal claim asserting that its previous model for plunder boxes was savage since they didn't report the chances which uncommon things would show up in these boxes. Epic offered to settle the case in February 2021, as well as holding about $26 million to validated cases from individuals from the class especially to minors influenced by the case, by additionally crediting all players of Save the World with 1,000 V-bucks (about $8 same), with Epic's legal counselors expressing "it's the correct a ctivity and we feel unequivocally about arbitrary thing plunder boxes

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

1.How many modes does the game have?

The game is Fortnite, and it has four significant games modes, all giving something for a player. The modes are; Battle Royale, party Royale, imaginative, and save the world. Fight Royale; you can get it on PC, consoles, and portable; it very well may be download and play openly. Excursion through the fight transports to a remote location and battle it out to be the last individual left; you can also permit companions to go along with you to outlive different gatherings. Utilize the strength of metal, block, and wood to raise a structure that rescues you. Gathering Royale; it is a mode inside Battle Royale, instead of battling, it is an exploratory and developing space that focuses on no perspiration, absolute fun. Inventive; places you in charge of your island. It gives units to plan both simple and troublesome. Save the world; go through a universe of beasts known as husks, become more grounded by extending your base, and avoid the husks at all costs.

2. All in all, Why Is It Called “Fortnite?”

A fortnight is a time of about fourteen days. Be that as it may, the title additionally alludes to fortification structure, knight fight and the obscurity of the tempest mists. Sharp, correct?

3. “Craving Games?” Monsters?? Is This Game Violent?

“Fortnite” is evaluated T for Teen, which implies reasonable for a long time 13 and up. It absolutely contains viciousness, however its movement is animation like and there's no blood or butchery.

The Entertainment Software Rating Board clarifies its parental direction thusly: “This is an activity game in which players assemble fortifications, accumulate assets, create weapons and fight crowds of beasts in frantic battle … players use firearms, swords, and explosives … (and) can likewise crush foes by utilizing different snares (eg, electric, spikes, harmful gas). Fights are featured by continuous gunfire, blasts, and cries of agony.” A few guardians have griped about the game. Be that as it may, while the goal is to execute the entirety of your rivals, “Fortnite” is not even close as rough as games like “Obligation at hand” or “Fantastic Theft Auto.”

4. What Makes It So Popular?

One driving element behind “Fortnite's” ubiquity is its expense, or scarcity in that department. Since the “Fight Royale” form is completely free and available on various stages, it has a low obstruction to section — permitting new players to rapidly adapt and feel achieved. The designers of the game are sensitive to its notoriety and delivery refreshes week by week with new things and activities. Players additionally contend on Twitch, an Amazon-claimed live streaming site for gamers, and now on the Nintendo Switch (alhough they're actually working out the bugs on this stage). The game's suddenness and childish merriment make it profoundly available. In any case, “Fortnite” likewise has a high-ability roof, keeping players snared and anxious to improve.

5. How Could This be Game Making Any Money If It's Free?

The first form of “Fortnite” costs $40, and a choice rendition is $60. In any case, it for the most part makes money from its in-game cash, V-bucks.

“Fortnite” created more than $125 million in income in March alone — for the most part from in-game buys. Players go through genuine cash to obtain V-bucks, which can be utilized to purchase adaptable parts of the game like apparatuses, weapons, equips and even acts out.

6. Moderate Down — What's An Emote?

Acts out are moves or motions that characters can do in the game. They are perhaps the most mainstream parts of “Fortnite” and have created many images. Famous acts out incorporate the Floss dance, Carlton's “New Prince of Bel Air” dance and the Take the L dance, where a player makes a L on their brow while kicking, jackass like, from one side to another.

7. Is It A Passing Fad, Or Ss “Fortnite” Here To Stay?

Until further notice, it would seem that “Fortnite” has backbone. Its portable stages alone procure $1 million every day, and its fans range from 13-year-old young men to 30-something gamers. The game is likewise famous with big names. Rappers Drake and Travis Scott, NFL player JuJu Smith-Schuster and mainstream Twitch gamer Ninja all contended on a Twitch livestream of the game and broke the site's record for simultaneous watchers. Other well known fanatics of the game incorporate Joe Jonas, Chance the Rapper and Norm MacDonald. The current month's Fortnite E3 Celebrity Pro Am Tournament highlighted 50 VIPs and 50 gamers going after a $3 million cause prize pool. A month ago, maker Epic Games declared that “Fortnite” will join the serious gaming world. During the 2019 Fortnite World Cup, players will actually want to seek $100 million in prize cash.

8. $100 Million? Is That A Typo?

Not a chance. $100 million. Qualifying adjusts start this fall, so you better beginning rehearsing.

निष्कर्ष:

As players signed in on Sunday to partake in Fortnite's season X finale, “The End”, millions were left to observed powerlessly as a meteor annihilated the guide, leaving a singular dark opening; even the anteroom and character screens succumbed to the meteor's blast! Since, players have gotten themselves incapable to play as theory encompassing Fortnite's future twistings. This hypothesis was just fuelled when the authority Fortnite Twitter account erased the entirety of its Tweets and surprisingly Epic's public Trello board, which had been recently used to follow in-game issues.

As players were left justifiably bewildered, many kept on tuning into the game's live stream of the dark opening; around 100,000 on Twitch and another 50,000 were all the while watching on YouTube!

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